गुरुवार, 30 मार्च 2017

माननीय मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र रावत जी से अपील

आदरणीय मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र रावत जी से सोसियल मीडिया के माध्यम से अपील है कि उत्तराखंड राज्य का प्रसार भारती भवन (दूरदर्शन व आकाशवाणी ) विधानसभा के सामने बनकर तैयार हो चूका है।  दूरदर्शन व आकाशवाणी के कार्यक्रम बन रहे है। आकशवाणी काफी महिनों से ट्रायल कार्यकर्मों का प्रसारण कर रहा है लेकिन विधिवत अनुमति नहीं मिली है व उद्घाटन का इन्तजार कर रहा है। मेरा आपसे निवेदन है कि। ...

१- राज्य मे दूरदर्शन व आकाशवाणी के  २४ घंटे प्रसारण सुनिश्चित किया जाये।
२- दूरदर्शन व आकाशवाणी को डी टी एच / सेटेलाइट पर अपलिंक किया जाये।
३- उत्तराखंड राज्य का स्वतंत्र रेडियो व टीवी चैनल हो जैसे अन्य कई राज्यो का है।
४- राज्य के अधिकांश दूरदर्शन के टॉवर ठप्प है और नही केवल चैनल उत्तराखंड दूरदर्शन को प्राथमिकता देते हैं। उत्तराखंड दूरदर्शन डी टी एच / सेटेलाइट पर न होने से लोग देख नहीं पा रहे हैं। उत्तराखंड दूरदर्शन केवल औपचारिकता भर बना हुआ है।
५- इसी तरह आकाशवाणी की स्थिति बनी हुई है. उत्तराखंड का समाचार बुलेटिन नहीं हैं। दूरदराज गांवों मैं लोग माननीय प्रधानमंत्री जी के "मन की बात" नहीं सुन प् रहे हैं। अन्य कार्यक्रमो का निर्माण भी उद्घाटन न होने की वजह से रुका पड़ा है।
६- दूरदर्शन व आकाशवाणी के २४ घंटे प्रसारण होने से राज्य के लेखकों, पत्रकारों, कलाकारों, फिल्मकारों, संगीत, संस्कृति, पर्यावरण, समाज, विज्ञान व विकाश से जुड़े सैकड़ों लोगों को एक रचनात्मक मंच मिलेगा।
७ - केंद्र अन्य राज्यों  सहित उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड मैं भाजपा की ही सरकार हैं इसलिए दूरदर्शन व आकाशवाणी को डी टी एच / सेटेलाइट पर लाकर राज्य का स्वतंत्र चैनल बनने मैं कोई अड़चन नहीं है. पूर्व की सरकार ने उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड के दूरदर्शन के चैनल को  डी टी एच / सेटेलाइट से इसलिए नहीं अपलिंक  किया जिससे राज्यों की सरकार चैनल का अपने पक्ष मैं उपयोग न कर सके, ऐसी लोगों की आशंका रही है।
८  - आपसे निवेदन है कि  प्रसार भारती भवन (दूरदर्शन व आकाशवाणी ) का अति शीघ्र माननीय प्रधानमंत्री जी से उद्घाटन करवायें व आधुनिक डिजिटल संचार तकनीकी से राज्य की अछि छवि जन जन तक पहुँचाने मे अपना सक्रीय योगदान प्रदान करेंगे।

जयप्रकाश पंवार 'जेपी '
(लेखक, पत्रकार, फ़िल्म, रेडियो  एवं डिजिटल मीडिया )

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें